उत्तरप्रदेशदेशलाइफस्टाइल

कोरोना विस्फोट, एक दिन में नए मामले 58 हजार के पार

भारत में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ ओमीक्रोन ‘ के 2,135 मामले सामने आए हैं , जिनमें से 828 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं । ये मामले 24 राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों में सामने आए ।

इस बीच , देश में बुधवार को ओमीक्रोन से मौत का पहला मामला सामने आया है । राजस्थान के उदयपुर के एक व्यक्ति की पिछले सप्ताह मौत हो गई थी और उसमें ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है । व्यक्ति ( 73 ) की मौत कोविड के बाद निमोनिया से हुई । वह पहले से मुधमेह , उच्च रक्तचाप और हाइपोथायराइडिज्म से पीड़ित थे ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार , भारत में एक दिन में कोरोना के 58,097 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,50,18,358 हो गई है । देश में 534 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,82,551 हो गई है । “

यूपी में दोगुनी रफ्तार में बढ़ रहे कोरोना केस लखनऊ यूपी में कोरोना के नये रोगी हर दिन तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं । प्रदेश में बीते 24 घंटे में एक लाख 92 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच की गयी , इनमें 2038 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं ।

इस दौरान 51 रोगी ही कोरोना को मात देकर ठीक हो सके हैं । उत्तर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव रोगी बढ़कर 5158 हो गये हैं और अब 73 जिलों में कोरोना के एक्टिव रोगी बढ गये हैं ।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी फिलहाल गौतमबुद्ध नगर में ही 1000 से अधिक कोविड के एक्टिव केस हैं । प्रदेश के 33 जिलों में कोविड के 10 से भी कम एक्टिव केस हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!