Uncategorizedउत्तरप्रदेशदेशराजनेतिक ख़बरें

यूपी में बसपा तय कर चुकी 300 प्रत्याशी

लखनऊ

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का कहना है कि उनकी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 403 विधानसभा सीटों में से 300 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं।

मिश्रा ने बृहस्पतिवार को बताया कि बसपा विधानसभा चुनाव के लिए 300 से अधिक प्रत्याशी तय कर चुकी है और इनमें से कुछ की घोषणा भी कर चुकी है । इनमें से करीब 90 प्रत्याशी दलित समाज से हैं । ब्राह्मण और मुस्लिम प्रत्याशियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में 15 जनवरी को पार्टी प्रमुख मायावती के जन्मदिन के बाद जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 90 फीसद से अधिक सीटों के लिए पार्टी के प्रत्याशी चुने जा चुके हैं , जिनकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन के बाद की जाएगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सलमान सईद को चरथावल विधानसभा सीट से तथा हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने इमरान मसूद भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है । मिश्र ने बताया कि पार्टी दलितों के अलावा मुस्लिमों और ब्राह्मणों को भी टिकट देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!