Uncategorizedउत्तरप्रदेशटेक न्यूज़देशविदेश

बीकानेर – गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतरी

गुवाहाटी एक्सप्रेस ( 15633 अप ) की कई बोगियों के बृहस्पतिवार शाम पांच बजे पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी और न्यू मेनागोरी स्टेशनों के बीच पटरी से उतरने से हुई दुर्घटना में कम से कम पांच लोगों की मृत्यु हो गई है । हादसे में तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं । घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने हेतु 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजी गई हैं ।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही अलीपुरद्वार से रेलवे का राहत और बचाव दल वहां भेज दिया गया । रेलवे तथा जिला प्रशासन के अधिकारी , चिकित्सा दल और एम्बूलेंस राहत एवं बचाव कार्य में लग गए हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रेल हादसे को लेकर मुख्य मंत्री ममता बनर्जी से बात की है । प्रधानमंत्री व कार्यालय ने ट्वीट कर के यह जानकारी दी । रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और महानिदेशक ( सुरक्षा ) भी मौके के लिए रवाना हो चुके थे । रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटना स्थल पर जाएंगे ।

अधिकारियों ने बताया कि उस समय गाड़ी गति पर थी और 16.53 बजे हुई यह दुर्घटना हुई जिसमें करीब एक दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए । रेलवे ने बताया कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है तथा कई लोगों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है , जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए अधिकारी कोशिश कर रहे है । अंधेरे की वजह से राहत एवं बचाव अभियान में मुश्किल आ रही हैं । यह एक्सप्रेस रेलगाड़ी मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी । रेलवे ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!