उत्तरप्रदेशदेशराजनेतिक ख़बरें

सपा – रालोद के बीच पश्चिमी यूपी में जाट – मुस्लिम समीकरण पर तय हुईं सीटें

लखनऊ

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को यहां सपा अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद ) अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच तीन घंटे से ज्यादा तक सीटों को लेकर मंथन हुआ । इस मुलाकात में पश्चिमी यूपी में जाट – मुस्लिम समीकरण को देखते हुए सीटों पर सहमति बनी है । रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी बृहस्पतिवार की दोपहर लखनऊ पहुंचे । एयरपोर्ट से श्री चौधरी सीधे सपा मुख्यालय के पिछले हिस्से में बने जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट पहुंचे । उनके साथ पूर्वमंत्री सोमपाल शास्त्री भी थे । सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले से ही ट्रस्ट कार्यालय में मौजूद थे ।

सूत्रों की मानें तो गठबंधन रालोद को 31 सीटें मिली हैं। इसके साथ ही पश्चिमी यूपी की करीब आधा दर्जन ऐसी सीटें हैं जिन पर सपा और रालोद आपसी तालमेल कर प्रत्याशी उतारेगी। कहीं रालोद प्रत्याशी सपा के सिम्बल पर चुनाव लड़ सकता है तो कुछ सीट पर सपा प्रत्याशी रालोद के चुनाव चिन्ह लेकर मैदान में उतरेंगे।

बातचीत के बाद जयंत चौधरी करीब 7 बजे शाम को वापस दिल्ली रवाना हो गये । उनके जाने के बाद अखिलेश यादव ने मुलाकात का फोटो ट्वीट करते हुए कहा , ‘ जंयत चौधरी जी के साथ उप्र के भविष्य के विकास की बात ‘ । सपा – रालोद के बीच बीते लोकसभा चुनाव में ही गठबंधन हुआ था । इसके बाद से दोनों पार्टियों के बीच आपसी तालमेल बना हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!