उत्तरप्रदेशदेशराजनेतिक ख़बरें

अखिलेश ने किया किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा

गोंडा

घरेलू बिजली 300 यूनिट फ्री देने के घोषणा के बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार बनने पर किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा कर दिया है । अखिलेश ने यह ऐलान शुक्रवार को गोण्डा में पूर्वमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद किया।

इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो . रामगोपाल यादव भी मौजूद थे । श्री यादव को पहले हेलीकाप्टर से जाना था। मगर मौसम खराब होने के कारण वे प्रो. यादव के साथ सड़क मार्ग से लखनऊ से गोण्डा पहुंचे। वहां कार्यक्रम के आयोजक सूरज सिंह व डा. अभिषेक सिंह के साथ ही पार्टी के जिले के पदाधिकारी , पूर्व विधायक व अन्य जिम्मेदार नेता मौजूद थे।

सपा अध्यक्ष श्री यादव ने स्व . पंडित सिंह की प्रतिमा के अनावरण के साथ ही अमर स्मृतिकोश ‘ आमरण समाजवादी पंडित सिंह ‘ का विमोचन भी किया। पंडित सिंह का अप्रैल महीने में कोविड के कारण निधन हो गया था

श्री यादव ने कार्यक्रम में मौजूद भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा , सपा सरकार बनने पर किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी । गरीबों का मुफ्त इलाज होगा । घरेलू बिजली 300 यूनिट तक फ्री दी जाएगी । इसके साथ ही श्री यादव ने मुख्यमंत्री और भाजपा पर तीखे हमले करते हुए कहा समाजवादियों से सरकार घबरा गई है। उन्होने कहा योगी सरकार बड़े पैमाने पर विज्ञापनों के जरिए जनता को झूठी जानकारी दे रही है। सरकार अपने विज्ञापनों में कभी अमेरिका की फैक्ट्री दिखाई जाती है , तो कभी पश्चिम बंगाल का फ्लाईओवर कभी नौकरी के नाम पर झूठ बोला जा रहा है तो कभी किसानों के नाम पर

श्री यादव ने कहा किसान , नौजवान और गरीब महंगाई , बेरोजगारी से परेशान है । भाजपा सरकार में डीजल , पेट्रोल , खाद , बीज कीटनाशक महंगा हो गया । लोगों की कमाई आधी हो गई और महंगाई दुगनी । किसानों को खाद भी नहीं मिल रही । एनसीआरबी का जिक्र करते हुए अखिलेश ने क सरकार में ज्यादा दंगे हुए । सब अपराध हुए । बच्चियों के साथ ज्यादा घटनाए हुई है । महिलाओं के साथ अन्याय और अत्याचार हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!